New Hindi Status Shayri


New Hindi Status Shayri

Hi Doston  आज के इस पोस्ट में हमने आपके लिए बेस्ट न्यू हिंदी status शायरी लेकर आए है उम्मीद है आपको पसंद आयेंगे।

New Hindi Status Shayri

New-Hind- Status-Shayari
New Status In Hindi

कभी कभी उनसे भी दूर होना पड़ता है,
जिनके साथ हम जिंदगी गुजारना चाहते है !

जिस तेजी से पेड़ कट रहे है
लगता है आने वाली पीढ़ी
पेड़ो के बारे में सिर्फ किताबो में ही पढ़ेगी
New-Hind- Status-Shayari
New Status

जो चादर नीचे बिछाता था उसे ओढ़ के सोने लगा
उस फकीर ने बता दिया शायद सर्दियां आ गई

जिम्मेदारियां भी एक इम्तेहान होती है,
जो निभाता है ना, उसी को परेशान करती हैं।

ये तो शौक है मेरा दर्द लफ्जो मे बयां करने का,नादान लोग हमे युं ही शायर समझ लेते है!

तुमहारी दुनिया मे हम जैसे हजारोहोँगे,
मगर हमारी दुनिया मे कोई तुम सा नही!


पैसों के साथ साथ दुआए भी कमाइए
क्योंकी दुआ वहां काम आती है जहां
पैसा काम नहीं आता!

बुराई ढूढने का शौक है तो
शुरूआत ख़ुद से कीजिए दूसरों से नहीं

दो लाईने✌️ कहूंगा --छीन कर खाने वाले का कभी पेट नहीं भरता,
बाँट कर खाने वाला कभी भूखा नहीं रहता !🙏

पढ ना ले मेरा दर्द कोई अल्फाज़ बदल लेता हूँ मै
अगर आँख मे नमी आये  तो आवाज़ बदल लेता हूँ मै!


उससे लिपट कर यूं लगता है,
मानो उसका हिस्सा हूं मैं!

क्यों अधूरा सा फिरता हैं; वो ज़माने भर में,,,, मेरी आगोश में आए...!! तो मुकम्मल कर दूं!

तुम्हारे बग़ैर गुज़रेंगे भला केसे हमारे दिन...!
नवम्बर से बचेंगे तो दिसम्बर मार डालेगा!


तुम्हें सोच कर सोना तुम्हें सोच कर उठ जाना,
कितना आसान हैं ना, तुम्हारा कुछ न होकर भी,
तुम्हारा ही रहना!

बहुत होंगे दुनिया में तुम्हे चाहने वाले,
मगर इस पागल की तो दुनिया ही तुम हो!

मिला था एक दिल जो दे दिया तुम्हे,
हज़ारो भी होते तो “तुम्हारे” ही होते!

तेरे इश्क़ से ही मुकम्मल हुए हम,
पहले जिंदा थे अब जी रहे है हम!

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आए, बस, जिंदगी एेसे जिओ कि रब को पसंद आए!

मेरे रब के रहमत का भी अंदाज़ निराला,
सबकुछ देकर भी कहता है..
है मांगने वाला!

कितनी बेचैनियां है, ज़हन में तुम्हें लेकर..
पर तुझ सा सुकून भी कहीं और नहीं!

पढ ना ले मेरा दर्द कोई अल्फाज़ बदल लेता हूँ मै,
अगर आँख मे नमी आये तो आवाज़ बदल लेता हूँ मै!


आज आयी जो बारिश तो याद आया वो जमाना,
तेरा छत पे रहना और मेरा सड़कों पर नहाना!


दिखावे के रिश्ते में रहने से अच्छा है..
अपनी मौज में रहो!

इंसानों की अब जरूरत नही यहां..
हर आदमी अपने मोबाइल से बाते करता है!

जो खोया वो सब नादानी है,
और जो पाया मेरे रब की महेर बानी है!

अपनी अपनी हैसियत है जनाब..
मोहब्बत साबित करने वालो की
किसीने हाथ काट डाले
किसी ने पहाड़!

चिंता और तनाव दूर करने का बस एक ही उपाय है
अखे बंद करके सुभा शाम ये एक मंत्र बोलिए
भाड़ में गई दुनिया


तू कुछ ऐसी कमाई है मेरी जिंदगी की,
तुझे खो दूं तो फ़कीर हो जाऊं!

वो भी अब मतलब नहीं रखते,
हम भी अब वक़्त पर सो जाते है!

मेरे टूटे हौसलें के पर निकलते देख कर,
उस ने दीवारों को अपनी और ऊंचा कर दिया!



Post a Comment

0 Comments